Hardik Pandya Vs Sanju Samson: Best तुलना-AR Sports bharat24

Hardik Pandya Vs Sanju Samson

2023 की सबसे प्रत्याशित क्रिकेट लड़ाइयों में से एक – Hardik Pandya Vs Sanju Samson के लिए मंच तैयार है। ये दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और उम्मीद की जा रही है कि भारत के गौरव की खोज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। लेकिन शीर्ष पर कौन आएगा? इस ब्लॉग पोस्ट में, हम उनके प्रदर्शन में गहराई से उतरते हैं और यह निर्धारित करने के लिए सभी श्रेणियों में उनकी तुलना करते हैं कि बढ़त किसकी है। तो अपना पॉपकॉर्न लें और एक रोमांचक राइड के लिए तैयार हो जाएं।

हम उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन को देखकर अपना विश्लेषण शुरू करते हैं। हार्दिक पांड्या 2016 में अपनी शुरुआत के बाद से भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। उन्हें बड़े शॉट मारने और जरूरत पड़ने पर स्ट्राइक रेट को नियंत्रित करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। बल्ले से उनका औसत 35.71 है और उन्होंने अपने करियर में अब तक 17 शतक लगाए हैं। 171 का उनका उच्चतम स्कोर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ आया था।

दूसरी ओर, संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारे हैं और वह पहले ही बल्ले से क्या कर सकते हैं इसकी झलक दिखा चुके हैं। बल्ले से उनका औसत 49.73 है और उन्होंने अपने करियर में अब तक 4 शतक लगाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 212 रन 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था।

अब जब हमने उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन पर चर्चा कर ली है, तो आइए हम अपना ध्यान उनके गेंदबाजी प्रदर्शन पर लगाते हैं। हार्दिक पांड्या 2018 से भारत के गेंदबाजी आक्रमण के नियमित सदस्य रहे हैं, जब उन्होंने तेज-मध्यम गेंदबाज के रूप में अधिक स्थायी भूमिका निभाई। गेंद के साथ उनका औसत सिर्फ 29 से कम है और उन्होंने अपने करियर में अब तक 109 विकेट लिए हैं, जिसमें 3 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है।

Who is Hardik Pandya Best Friend

हार्दिक पांड्या एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अगस्त 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) की शुरुआत की।

संजू सैमसन एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। उन्होंने नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और जुलाई 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया।
हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन बेस्ट फ्रेंड हैं। उन्हें क्रिकेट मैचों के दौरान साथ में समय बिताते देखा गया है। वे मैदान के बाहर एक करीबी बंधन भी साझा करते हैं, एक दूसरे के कार्यक्रमों में दिखाई देते हैं और यहां तक कि एक साथ छुट्टी पर भी जाते हैं।

Article About:- Health & fitness

Article About:- Medical Technology

Article About:- Sports

hardik pandya vs sanju samson
hardik pandya vs sanju samson, hardik pandya vs sanju samson

Sanju Samson Highest Score in Odi

संजू सैमसन एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी-कभार विकेटकीपर हैं। उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) डेब्यू किया।

सितंबर 2019 में, सैमसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में अपना पहला शतक बनाया। यह रोहित शर्मा के 209 * के बाद एकदिवसीय पदार्पण पर किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी था।

अक्टूबर 2020 तक, सैमसन के पास रोहित शर्मा के साथ साझा की गई एकदिवसीय पारी में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा संयुक्त उच्चतम स्कोर है। उन्होंने जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 132 रन बनाए थे, इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए थे।

Record of Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या एक अंतरराष्ट्रीय भारतीय क्रिकेटर हैं जो खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज हैं, जो कभी-कभार बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाजी करते हैं। वह मुख्य रूप से एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी की शुरुआत भी कर सकते हैं।

पंड्या ने अक्टूबर 2013 में बड़ौदा के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और दिसंबर 2015 तक उनके लिए खेले, जब उन्हें 2016 इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के लिए चुना गया। जनवरी 2016 में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए अपना एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) पदार्पण किया और एकदिवसीय शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने, जब उन्होंने केवल 86 गेंदों पर नाबाद 102 रन बनाए।

उन्होंने अगस्त 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट शतक बनाया। अप्रैल 2018 में, उन्हें एक टेलीविजन शो पर टिप्पणी करने के बाद बीसीसीआई द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से निलंबित कर दिया गया था, जिसे गलत और सेक्सिस्ट माना जाता था। अपील प्रक्रिया के बाद जून 2018 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की।

अक्टूबर 2019 में, पांड्या को एक टेलीविजन शो में टिप्पणी करने के बाद बीसीसीआई द्वारा पांच महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसे नस्लवादी और सेक्सिस्ट माना जाता था।

hardik pandya vs sanju samson
hardik pandya vs sanju samson, hardik pandya vs sanju samson
Rinku Singh

Unveiling the Best Cricket Star: Rinku Singh 6,6,6..

Exploring the Remarkable Journey of Rinku Singh in the World of Cricket क्रिकेट, जिसे अक्सर भारत में एक धर्म के रूप में देखा जाता है, में ऐसे प्रतिभावान लोगों की…

Shaheen Afridi vs Virat Kohli

Asia Cup 2023, Shaheen Afridi vs Virat Kohli: A Best Clash of Titans in Cricket

Shaheen Afridi vs Virat Kohli क्रिकेट, जिसे अक्सर सज्जनों का खेल कहा जाता है, पिछले कुछ वर्षों में अनगिनत प्रतिद्वंद्विता देखी गई है। हाल के दिनों में सबसे दिलचस्प प्रतियोगिताओं…

shaheen afridi vs bumrah

Shaheen Afridi vs Bumrah: A Best Clash of Bowling Titans

Shaheen Afridi Vs Bumrah जब आधुनिक क्रिकेट की बात आती है, तो गेंदबाजों के बीच प्रतिद्वंद्विता बल्लेबाजों के बीच की लड़ाई जितनी ही तीव्र और दिलचस्प हो सकती है। क्रिकेट…